विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कल, प्रात: आठ से सायं पांच बजे तक होगी वोटिंग

0
7

– लोकतंत्र का उत्सव मनाने का उत्साह
श्रीगंगानगर। विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। सुबह आठ से शाम पांच बजे होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दलों को डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में तृतीय प्रशिक्षण के पश्चात रवानगी दी गई।
जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकरी ज्ञानाराम ने बताया कि सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र के लिए 242 मतदान कर्मियों को, गंगानगर विधानसभा क्षेत्र के लिये 218 मतदान कर्मियों को तथा करणपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 255 मतदान कर्मियों को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र में मतदान दलों के अलावा चार-चार रिजर्व मतदान दल चूनावढ, मिर्जेवाला व हिन्दुमलकोट में तथा छह-छह रिजर्व मतदान दल लालगढ व सादुलशहर में रहेंगे। इसी प्रकार गंगानगर विधानसभा क्षेत्र में आठ रिजर्व मतदान दल गणेशगढ में तथा 14 रिजर्व मतदान दल श्रीगंगानगर शहर में रहेंगे। श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में केसरीसिंहपुर, गजसिंहपुर व पदमपुर में छह-छह व श्रीकरणपुर में सात रिजर्व मतदान दल रहेंगे।
साढ़े तीन हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात
विधानसभा चुनाव-2018 के लिए जिले में तीन हजार 500 से अधिक सुरक्षा बल लगाये गये हंै। मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बलों के साथ-साथ पुलिस के मोबाइल दल व उडऩदस्ते लगातार गश्त करते रहेंगे। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर थोड़ी-थोड़ी देर में कोई न कोई उडऩदस्ता पहुंचता रहेगा।
जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने कहा कि मतदान के दिन कहीं पर भी कोई घटना होने पर वे स्वयं सीधे संवाद करेंगे तथा संबंधित सुरक्षा में लगे कार्मिकों की जवाबदेही होगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का यह एक महत्वपूर्ण कार्य है, जो उत्तरदायित्व दिये गये हैं, उनका भली प्रकार से निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पर उम्मीदवारों काएजेंट स्थानीय होना चाहिए तथा आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति न हो, यह सुनिश्चित किया जाये। पुलिस की 147 मोबाइल टीमें लगाई गई हंै। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन पुलिस उप अधीक्षक स्तर के अधिकारी तथा एक-एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी लगाये गये हंै।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here