प्रदेश में कई जगह ईवीएम खराब, मतदान बाधित

0
7

सुबह 11 बजे तक 22.73 प्रतिशत मतदान
जयपुर। राजस्थान विधानसभा आम चुनाव-2018 की 199 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज सुबह 8 से मतदान शुरू हो गया है। लेकिन प्रदेश के अलग-अलग जिलों से ईवीएम मशीनों में खराबी आने से मतदान शुरू नहीं हो सका है और कई मतदाता लम्बी लाइनें देखकर वापस भी लौट गए।
जालोर के अहोर विधानसभा के पोलिंग बूथ संख्या 253 और 254 पर ईवीएम में खराबी आ गई है, जिसके बाद वहां वोटर्स ने हंगामा भी किया। वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जयपुर के किशनपुरा के पोलिंग बूथ पर 105 साल की एक वद्धा शाझा वोट डालने पहुंचीं। परिजनों ने कहा कि पोलिंग बूथ पर व्हीलचेयर की सुविधा नहीं थी, इसलिए उनको गोद में उठाकर वोट डालने के लिए ले जाया गया। कांग्रेस नेता एवं पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर के बूथ नंबर 106 पर डाला अपना वोट। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जयपुर के वैशाली नगर में वोट डाला। जोधपुर के सरदारपुरा में एक 80 साल की महिला के वोट डालने के बाद अब एक 90 साल के बुजुर्ग भी पहुंचे हैं। भले ही उन्हें वीलचेयर या किसी दूसरे इंसान का सहारा लेना पड़ा लेकिन फिर भी उन्होंने अपने अधिकार का प्रयोग किया। राजस्थान के जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट पर एक 80 वर्षीय महिला ने वोट डालकर मिसाल कायम की और नई पीढ़ी के सामने लोकतंत्र में भरोसा दिखाया। सवाई माधोपुर में बूथ नंबर 223 पर 5 मिनट तक बंद रही। अजमेर में बूथ नंबर 162 की ईवीएम खराब, मतदान नहीं हो सका। गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने लाइन में लगकर मतदान किया।
खराब हुई ईवीएम
श्रीगंगानगर। मतदान की शुरुआत के साथ ही कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत भी निर्वाचन अधिकारी को मिली। प्रभावित मतदान केन्द्रों पर करीब 15 मिनट तक मतदान रुका रहा। वार्ड नं. 19-20 के मतदान केन्द्र एमएम पब्लिक स्कूल में प्रात: 8.30 बजे ईवीएम खराब होने के कारण कुछ मिनट के लिए मतदान नहीं हो पाया। इसी तरह वार्ड नं. 39-40 के मतदान केन्द्र पर भी ईवीएम की खराबी के चलते 15 मिनट तक मतदान प्रभावित रहा। दोनों पोलिंग बूथों पर ईवीएम को सही तरीके से चालू करने के बाद मतदान प्रक्रिया चलाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here