कारोबार ठप कर जताया सरकार का विरोध

0
13

– श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ सहित प्रदेश की सभी मंडियां रहीं बंद
– पहले दिन नहीं तुली-बिकी कृषि जिंसें, अभी 4 दिन और रहेगी हड़ताल
श्रीगंगानगर। समर्थन मूल्य पर सीसीआई की ओर से की जाने वाली नरमा-कपास खरीद में आढ़त न देेने के विरोध में व्यापारियों ने कारोबार ठप कर सरकार का विरोध जताया। शनिवार को गंगानगर, हनुमानगढ़ सहित प्रदेश की मंडियों में कामकाज नहीं हुआ। हड़ताल पांच सितंबर तक रहेगी।
दी गंगानगर टे्रडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष रमेश खदरिया ने बताया कि पांच दिवसीय हड़ताल के पहले दिन जिले की मंडियों में कृषि जिंसों की बिक्री-तोल नहीं हुआ। गंगानगर नई धानमंडी, श्रीबिजयनगर, अनूपगढ़, घड़साना और हनुमानगढ़ में जंक्शन, रावतसर सहित जिलेभर के व्यापारियों ने मंडियां बंद रखकर समर्थन दिया। सादुलशहर धानमंडी में व्यापारियों ने विरोधस्वरुप काली पट्टी बांधकर धरना दिया जबकि हनुमानगढ़ जिले की नोहर मंडी में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर गेट मीटिंग कर विरोध प्रदर्शित किया। पूर्व सूचना के चलते किसान भी माल लेकर नहीं आए। गंगानगर-हनुमानगढ़ जिला व्यापार संघ अध्यक्ष हनुमान गोयल ने बताया कि 1 से 5 सितंबर तक हड़ताल रहेगी। आज पल्लेदार/मजदूर संगठनों ने भी हड़ताल को समर्थन देते हुए लोडिंग-अनलोडिंग नहीं की।
जंक्शन धानमंडी में रखा व्यापार बंद, किया विरोध प्रदर्शन
हनुमानगढ़। व्यापार संघ, व्यापार मंडल, फुडग्रेन व्यापार मंडल, खाद्य व्यापार संघ व जंक्शन के सभी व्यापारियों ने समर्थन मूल्य पर कृषि जिंसों की खरीद पर सरकार द्वारा आढ़त का भुगतान न करने के विरोध में जंक्शन धानमंडी में अपने अपने व्यापार बंद रख नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। व्यपारियों ने बताया कि इस वर्ष रबी सीजन में सरकार ने समर्थन मूल्य पर सरसों व चना की खरीद की, जिस पर कच्चे आढ़तियों को 2 प्रतिशत आढ़त का भुगतान नहीं किया गया। इन सभी मांगों के विरोध में जंक्शन के व्यापारी सुबह 10 बजे धानमंडी में एकत्रित होकर कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे। व्यापारियों ने चेतावनी दी है अगर जल्द ही मांगों को नहीं माना गया तो व्यापारी आन्दोलन उग्र करने को मजबूर होंगे। इस मौके पर फूडग्रेन व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बंसल, व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्यारेलाल बंसल, व्यापार संघ के अध्यक्ष मूलचंद ढुढाणी, खाद्य व्यापार संघ सचिव देवेन्द्र बंसल, अमरनाथ सिंगला, मंगतराय जिन्दल, कमलेख लखोटिया, प्रदीप गर्ग, शंकर जैन, दर्शनलाल, सतपाल दामड़ी, डिम्पल जिन्दल, चिमनालाल निनानिया, रमेश सिंगला व अन्य व्यापारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here