आढ़त को लेकर दो गुटों में बंटे मंडी व्यापारी

0
4

– एक ने हड़ताल खत्म की, दूसरे की जारी
श्रीगंगानगर। राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों की आढ़त बढाने और केन्द्र के अनुसार नरमा-कपास की खरीद पर आढ़त देने के निर्णय पर मंडी व्यापारी दो गुटों में बंट गए हंै। एक गुट ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा की है जबकि दूसरे की ओर से हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया गया है।
टे्रडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष रमेश खदरिया और गंगानगर-हनुमानगढ़ जिला व्यापार संघ अध्यक्ष हनुमान गोयल ने बताया कि राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता में कृषि मंत्री ने आढ़त 2.25 प्रतिशत करने और नरमा-कपास की खरीद पर आढ़त केंद्र सरकार के आदेश पर देने का आश्वासन दिया है। इस पर हड़ताल समाप्त कर दी गई है। गुरुवार को मंडियों में कृषि जिंसों की आंशिक आवक हुई।
दूसरी ओर जिला व्यापार संघ ने इसके विरोधस्वरुप गंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों में हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है। संघ जिलाध्यक्ष किशन दुग्गल ने बताया कि जब तक सरकार मांग नहीं मानेगी, हड़ताल और विरोध जारी रहेगा। सरकार ने संगठन की कोई मांग नहीं मानी है। महासचिव ओमप्रकाश गर्ग ने बताया कि 8 सितंबर को दिल्ली में राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल के जरिए सरकार से बातचीत होगी। समर्थन में आए कच्चा आढतिया संघ ने चर्चा के लिए गुरुवार शाम 4 बजे भी बैठक आहुत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here